बिस्कुट चोर Short stories in Hindi

बिस्कुट चोर Short stories in Hindi

एक महिला रात को बस अड्डे में अपने गाड़ी का इंतजार कर रही थी। उसकी गाड़ी आने में अभी घंटे से भी ज्यादा समय बाकी था। अपना समय बिताने के लिए उसने स्टाल से किताब और बिस्कुट का एक पैकेट खरीदा और एक खाली सीट देखकर वहां बैठ गई।

जब वह किताब पढ़ने मे तल्लीन थी तो एक आदमी उसकी बगल में बैठ गया। न जाने कब उसने महिला के बेग से बिस्कुट (Biscuit) निकाले और खाने लगा।

बिस्कुट चोर short story hindi

उसने महिला को बिस्कुट (Biscuit) खाने को पूछा। इससे महिला को चिड़ मच गयी। उसने पूरा पेकैट उस आदमी के हाथ से अपने पास ले लिया। अब वह जितनी बार बिस्कुट लेती, वह आदमी भी एक मांग लेता, आखिर में जब एक बिस्कुट बच गया, वह सोचने लगी कि देखो अब यह आदमी क्या करता है।

वह अपने चेहरे में हल्की सी मुस्कुराहट लाता है और आखिरी बिस्कुट भी उठा लेता है और उसके दो टुकड़े करता है। वह आधा बिस्कुट महिला को देता है।

महिला मन नही मन बहुत चिढ़ गयी और विचारने लगी कि यदि मैं इतनी शरीफ न होती तो इस आदमी की अभी तक आंखें फोड़ चुकी होती। है भगवान…. यह कितना बेसरम आदमी है जिसमें थोड़ी सी भी सभ्यता (etiquette)  का नाम नहीं है।

महिला का वहां बैठे-बैठे दम घुटने लगा था। अब जैसे ही गाड़ी आयी, उसने तसल्ली की सांस ली। अपना सारा सामान इकट्ठा किया, गुस्से से बिस्कुट चोर की तरफ देखा और पांव पटकती हुई बस में सवार हो गयी।

बस के थोड़ी दूर जाने पर वह अपनी पूरी किताब पढ़ चुकी थी। वह किताब को बैग में रखने लगी। उसकी आंखे खुली की खुली रह गयी जब उसने देखा कि बिस्कुट (Biscuit) का पैकेट वैसे के वैसे ही रखा हुआ था।

यदि यह मेरा पेकेट है…… इसका मतलब है कि वह पेकेट उस आदमी का था और वह अपने बिस्कुट उसके साथ सेयर कर रहा था। महिला को अब अपनी करनी पर बहुत अफसोस होने लगा था, लेकिन काफी देर हो चुकी थी। उसे ग्लानी महसूस हो रही था कि निर्दयी और बिस्कुट (biscuit) चोर तो वह स्वंय है, न कि वह आदमी।

Also Read : प्यार की डोर – Heart-touching short stories


आपको यह story  बिस्कुट चोर  Short stories in Hindi कैसी लगी, कृप्या कमेंट बाक्स पर साझा करें।

आपके पास यदि  Hindi में कोई short stories, essay  है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ kadamtaal@gmail.com पर E-mail करें. हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ प्रकाशित करेंगे|

Random Posts

  • mother quotes hindi हमारी माताओं के कुछ रोचक उद्धरण जो कि हमें तत्काल प्रेरित करने की क्षमता रखते हैं।

    कभी आपने यह महसूस किया कि अगर माँ की दैनिक वाणी (funny mother quotes in hindi) motivational quotes में बदल दी जायें। हमें कैसा महसूस होगा अगर लोग इन कोट्स […]

  • short hindi stories सच्चाई हर जगह चलती है

    सच्चाई हर जगह चलती है – Short Hindi stories देशबन्धु चित्तरंजनदास जब छोटे थे, तब उनके चाचा ने उनसे पूछा-‘तुम बड़े होकर क्या बनना चाहते हो।’ ‘मैं चाहे जो बनूं, […]

  • tiger and rabbit बाघ और खरगोश

    बाघ और खरगोश – Moral Story in Hindi Tiger and Rabbit  यह मोरल स्टोरी बाघ (tiger) और खरगोश (rabbit) की है जिसमें यह बताया गया है कि शांतचित्त मन से विकट […]

  • mechanic bus संकटमोचक मैकेनिक

    संकटमोचक मैकेनिक (Unforgettable Help of Mechanic)  सन् 2000 में उत्तरकाशी से गंगोत्री वापिस आते समय, बस खराब हो गई थी। ड्राईवर (driver) ने काफी प्रयास किया परन्तु बस स्ट्रार्ट नहीं हो […]

6 thoughts on “बिस्कुट चोर Short stories in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*