बिस्कुट चोर Short stories in Hindi

बिस्कुट चोर Short stories in Hindi

एक महिला रात को बस अड्डे में अपने गाड़ी का इंतजार कर रही थी। उसकी गाड़ी आने में अभी घंटे से भी ज्यादा समय बाकी था। अपना समय बिताने के लिए उसने स्टाल से किताब और बिस्कुट का एक पैकेट खरीदा और एक खाली सीट देखकर वहां बैठ गई।

जब वह किताब पढ़ने मे तल्लीन थी तो एक आदमी उसकी बगल में बैठ गया। न जाने कब उसने महिला के बेग से बिस्कुट (Biscuit) निकाले और खाने लगा।

बिस्कुट चोर short story hindi

उसने महिला को बिस्कुट (Biscuit) खाने को पूछा। इससे महिला को चिड़ मच गयी। उसने पूरा पेकैट उस आदमी के हाथ से अपने पास ले लिया। अब वह जितनी बार बिस्कुट लेती, वह आदमी भी एक मांग लेता, आखिर में जब एक बिस्कुट बच गया, वह सोचने लगी कि देखो अब यह आदमी क्या करता है।

वह अपने चेहरे में हल्की सी मुस्कुराहट लाता है और आखिरी बिस्कुट भी उठा लेता है और उसके दो टुकड़े करता है। वह आधा बिस्कुट महिला को देता है।

महिला मन नही मन बहुत चिढ़ गयी और विचारने लगी कि यदि मैं इतनी शरीफ न होती तो इस आदमी की अभी तक आंखें फोड़ चुकी होती। है भगवान…. यह कितना बेसरम आदमी है जिसमें थोड़ी सी भी सभ्यता (etiquette)  का नाम नहीं है।

महिला का वहां बैठे-बैठे दम घुटने लगा था। अब जैसे ही गाड़ी आयी, उसने तसल्ली की सांस ली। अपना सारा सामान इकट्ठा किया, गुस्से से बिस्कुट चोर की तरफ देखा और पांव पटकती हुई बस में सवार हो गयी।

बस के थोड़ी दूर जाने पर वह अपनी पूरी किताब पढ़ चुकी थी। वह किताब को बैग में रखने लगी। उसकी आंखे खुली की खुली रह गयी जब उसने देखा कि बिस्कुट (Biscuit) का पैकेट वैसे के वैसे ही रखा हुआ था।

यदि यह मेरा पेकेट है…… इसका मतलब है कि वह पेकेट उस आदमी का था और वह अपने बिस्कुट उसके साथ सेयर कर रहा था। महिला को अब अपनी करनी पर बहुत अफसोस होने लगा था, लेकिन काफी देर हो चुकी थी। उसे ग्लानी महसूस हो रही था कि निर्दयी और बिस्कुट (biscuit) चोर तो वह स्वंय है, न कि वह आदमी।

Also Read : प्यार की डोर – Heart-touching short stories


आपको यह story  बिस्कुट चोर  Short stories in Hindi कैसी लगी, कृप्या कमेंट बाक्स पर साझा करें।

आपके पास यदि  Hindi में कोई short stories, essay  है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ kadamtaal@gmail.com पर E-mail करें. हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ प्रकाशित करेंगे|

Random Posts

  • Kedareswar Banerjee केदारेश्वर बनर्जी | Great Indian Scientist

    केदारेश्वर बनर्जी | Great Indian Scientist in Hindi प्रोफेसर केदारेश्वर बनर्जी ने भारत में एक्स-रे क्रिस्टेलोग्राफिक (X-ray Crystallographic) (धातु के परमाणु और आणवीक संरचना का अध्ययन क्रिस्टेलोग्राफी कहलाती है) अनुसंधान की नींव […]

  • स्टोरी इन हिंदी 1 ज्ञानी की तलाश – स्टोरी इन हिंदी

    राजा जनक और अष्टावक्र – Story in Hindi राजा जनक बहुत ज्ञानी थे परन्तु उनका ज्ञान किसी गुरू से प्राप्त नहीं था। उनकी किसी को गुरु बनाकर ज्ञान प्राप्त करने […]

  • motivational stories in hindi सभ्यता की कसौटी

    सभ्यता की कसौटी criteria of civilization, motivational sort story of Swami Vivekananda in Hindi स्वामी विवेकानन्द जब अमेरिका गये थे तो एक दिन वे गेरुए वस्त्र में एक सड़क से गुजर […]

  • letters great personalities महापुरुषों के पत्रों का महत्व

    महापुरुषों के पत्रों का महत्व Importance of the Letters of Great Personalities in Hindi महापुरुषों के पत्र (letters of great personalities) बड़े ही मनोरंजक एवं प्रेरणा (inspirational) देने वाले होते […]

6 thoughts on “बिस्कुट चोर Short stories in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*